मैड मैक्स (Mad Max): Fury Road, अमेज़न प्राइम वीडियो पर

Mad Max : Fury Road on Amazon Prime Video

इस फिल्म में उस दुनिया की कल्पना की गई है जहां जीने के लिए धूल भरी सूखी हवा के अलावा आपको कोई भी चीज आसानी से उपलब्ध नहीं है, ना कोई उपजाऊ जमीन ही है, कि जहाँ कुछ उगाया जा सके। पानी, खाना और बाकी सभी जरूरत की चीजों पर एक ही व्यक्ति का अधिकार होता है ।और बाकी जनता मजदूर , बीमार और अपंग होती है। वह (राजा) सारी जनता को अपना गुलाम बना कर रखता है । उसके खुद के सैनिकों को वफादारी, शहादत, मुक्ति और स्वर्ग जैसी चीजों में विश्वास दिलाकर उनको अपने मतलब के लिए इस्तेमाल करता है। रही महिलाओं की बात तो अधिकतर महिलाओं का काम बच्चा जन्म देने की मशीन तक सीमित होता है ।

Mad Max : Fury Road

एक बहादुर महिला जो उसकी सेनापतियों में से एक होती है । वह महिलाओं को उस सरफिरे राजा के चंगुल से मुक्त दिलाने का जिम्मा लेती है और एक प्लान के तहत वह किले की कुछ महिलाओं को लेकर धोखे से एक हरी भरी धरती की तरफ निकल पड़ती है लेकिन उसकी संघर्ष भरी यात्रा के दौरान उसको मालूम चलता है कि ऐसी कोई हरी-भरी जमीन बची ही नहीं है जहां इन्हें ले जाया जा सके।


अब उसके पास वापस आने के अलावा कोई और रास्ता नहीं बचता है। और इस बार उसकी लड़ाई भी बड़ी हो जाती है और उद्देश्य भी।


Mad Max : Fury Road

फिल्म को काफी मेहनत से तराशा गया है यह फिल्म आपको बिल्कुल अलग दुनिया में ले जाएगी। इसके एक्शन्स भी इसी दुनिया के हिसाब से हैं जो आपको बिल्कुल रियल लगेंगे।
इस फिल्म में इस्तेमाल की गई सारी गाड़ियां कस्टमाइज्ड हैं आपको ऐसा लगेगा जैसे गाड़ी बनना बंद हो गया है और बचे कुचे कबाड़ के इस्तेमाल से साड़ी गाड़ियां बनाई जा रही हैं।

फिल्म के हर एक फ्रेम में आपको कुछ नया और क्रिएटिव दिखाने को मिलेगा। जो फिल्म के अंत तक आपको बांधे रखेगी।

Mad Max : Fury Road

फिल्म खत्म होने के बाद कहीं ना कहीं आप खुद को खुशकिस्मत समझेंगे की आपके पास वह सभी प्राकृतिक चीजें आसानी से उपलब्ध हैं जिसके अभाव के कारण लोग इस फिल्म में गुलाम बने हुए हैं।

और यह भी महसुस करेंगे कि ,
समाज को हमेशा एक ऐसे लीडर की तलाश होती है जो उसे बेहतर जीवन प्रदान कर सके।”

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *